Railway Group C Bharti 2024: 10वीं पास रेलवे में ग्रुप C के पदों पर नई भर्ती, यहाँ से करें आवेदन

Railway Group C Bharti 2024: रेलवे ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन पत्र भरने शुरू हो गए हैं, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जून तक रखी गई है। Railway Group C Bharti 2024

रेलवे ग्रुप सी भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ग्रुप सी पदों के लिए ताजा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है। रेलवे ने यह भर्ती सपोर्ट कोटे के तहत जारी की है। इसके लिए 21 मई से ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने शुरू हो गए हैं, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जून तक तय की गई है।

आवेदन शुल्क | Railway Group C Bharti 2024

Railway Group C Bharti 2024 रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा, इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति भूतपूर्व सैनिक अल्पसंख्यक और महिला वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹250 आवेदन शुल्क देना होगा।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा | Railway Group C Bharti 2024 Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा विशेष श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों(Gov Rule) के अनुसार आयु(Age) में छूट भी प्रदान की जाएगी।

Railway Group C Bharti 2024
Railway Group C Bharti 2024

Railway Group C Bharti 2024 Qualification | रेलवे ग्रुप सी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

Railway Group C Bharti 2024 रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं, 12वीं और स्नातक पास रखी गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास स्पोर्ट्स कोटा सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया | Railway Group C Bharti 2024 Selection Process

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन स्पोर्ट्स परफॉरमेंस ट्रायल, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

Railway Group C Bharti 2024 रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र अभिव्यक्ति विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जमा किया जा सकता है, जिसका सीधा लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे दे रहे हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर चेक करें और उसके बाद ही ऑनलाइन मोड में आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र खोलें और फिर ऑनलाइन आवेदन पत्र से संबंधित आवश्यक जानकारी ठीक से भरें।

इसके बाद महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करें और फिर अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। यह सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद, आवेदन पत्र को अंत में सबमिट करें और आवेदन पत्र का एक सुरक्षित प्रिंटआउट अपने पास रख लें। Railway Group C Bharti 2024

Railway Group C Bharti:- Like Here

Leave a Comment