SSC GD Physical Test Date 2024: एसएससी जीडी फिजिकल टेस्ट डेट नोटिस जारी? जल्दी यहां देखें

SSC GD Physical Test Date 2024: छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्रों का आंसर की जारी होने के बाद रिजल्ट भी जारी होने वाला है। अपनी आंसर की से मिलान करने के बाद लाखों छात्र लगातार “एसएससी जीडी फिजिकल डेट 2024 कब तक आएगा” सर्च कर रहे हैं। इस जानकारी को उत्सुकता से पाना चाहते हैं, जानकारी के लिए बता दें कि इस बार परीक्षा 20 फरवरी से 30 मार्च तक अलग-अलग राज्यों में आयोजित की गई थी, परीक्षा संपन्न होने के बाद 4 अप्रैल को ही आंसर की(Answer Key) जारी कर दी गई थी।

SSC GD Physical Test Date 2024

हालांकि आपको बता दें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल का फिजिकल टेंडर 15 जून तक जारी किया जा सकता है, टेंडर अभी पास नहीं हुआ है, जैसे ही टेंडर पास होगा, उसके बाद छात्रों की फिजिकल डेट की सूचना जारी कर दी जाएगी, एसएससी जीडी का रिजल्ट भी कभी भी घोषित किया जा सकता है, अगर आप यह सारी जानकारी पाना चाहते हैं, तो आर्टिकल को विस्तार से पढ़ें, इस आर्टिकल में विस्तृत जानकारी दी गई है। SSC GD Physical Test Date 2024

परीक्षा देने वाले छात्रों को यह जान लेना चाहिए कि जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा, उन छात्रों को फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा, फिजिकल टेस्ट दो चरणों में आयोजित किया जाता है, पहला चरण शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण होता है, दूसरे चरण की बात करें तो शारीरिक मानक परीक्षण आयोजित किया जाता है, दोनों चरणों में पास होते ही उन्हें विभिन्न अर्धसैनिक बलों में जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के पद पर तैनात किया जाता है, बहुत जल्द ही SSC GD कांस्टेबल का रिजल्ट जारी होने वाला है।

SSC GD फिजिकल डेट टेस्ट 2024 कब होगा?

जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक SSC GD कांस्टेबल फिजिकल डेट जारी नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिस में दावा किया जा रहा है कि SSC GD की फिजिकल डेट जारी कर दी गई है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं की गई है, हालांकि फिजिकल टेंडर नोटिस अभी तक पास नहीं हुआ है।

SSC GD Physical Test Date 2024
SSC GD Physical Test Date 2024
Post Name SSC GD Physical Date
भर्ती बोर्ड कर्मचारी चयन आयोग
परीक्षा का नाम SSC GD Bharti
पदों की संख्या 26146
परीक्षा मोड Online
श्रेणी SSC GD Result 2024
Download Re Exam Date CBT 30 March
परीक्षा की तिथि 20 फरवरी से 12 मार्च तक
SSC GD Answer Key Date 3 April 6.30 PM OUT
SSC GD Result 2024 Kab Aayega Today

SSC GD Physical Test Date 2024

टेंडर नोटिस पास होने के बाद बहुत जल्द फिजिकल डेट की घोषणा कर दी जाएगी। छात्रों को अगर लगता है कि मेरा नाम रिजल्ट में आएगा तो उन्हें अपनी फिजिकल की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि बहुत जल्द फिजिकल हो जाएगा, ऐसी खबरें लगातार सूत्रों से मिल रही हैं, अभी तक कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है। इस बार परीक्षा 20 फरवरी से 30 मार्च तक अलग-अलग राज्यों में आयोजित की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फिजिकल टेंडर नोटिस 15 जून से पहले जारी कर दिया जाएगा।

SSC GD Result 2024 Kab Aayega

SSC GD कांस्टेबल परीक्षा पूरी तरह से खत्म होने के बाद 3 अप्रैल को ही आंसर की जारी कर दी गई थी। आंसर की से मिलान करने के बाद छात्र लगातार इस बात का इंतजार कर रहे थे कि SSC GD कांस्टेबल रिजल्ट कब जारी होगा, लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है और न ही आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है, हालांकि रिजल्ट जारी होने से पहले एक नोटिस जारी किया जाता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार SSC GD कांस्टेबल का रिजल्ट जून में ही जारी कर दिया जाएगा, यह रिजल्ट हर साल की तरह रात 9:00 बजे के बाद घोषित किया जाएगा, इस बार भी ऐसा हो सकता है लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। SSC GD Physical Test Date 2024

SSC GD फिजिकल एडमिट कार्ड 2024 | SSC GD Physical Test Date 2024

SSC GD कांस्टेबल फिजिकल डेट जारी होने के बाद छात्रों के फिजिकल एडमिट कार्ड का लिंक जारी कर दिया जाएगा, यह आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिलेगा, इसका लिंक पोस्ट के अंत में देखने को मिलेगा, हालांकि फिजिकल डेट अभी जारी नहीं की गई है, यह बहुत जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी, जानकारी के लिए बता दें कि फिजिकल डेट जारी होने से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो जाएंगे। SSC GD Physical Test Date 2024